Russia Plans to Export 50 Million Tons of Wheat in the 2024-2025 Agricultural Season.

Russia Plans to Export 50 Million Tons of Wheat in the 2024-2025 Agricultural Season.
Russia Plans to Export 50 Million Tons of Wheat in the 2024-2025 Agricultural Season.

2024-2025 के बढ़ते मौसम में रूस के पास निर्यात के लिए लगभग 50 मिलियन मीट्रिक टन गेहूं उपलब्ध होगा। “रूस के फसल उत्पादन” सम्मेलन में, रूसी कृषि बाजार अध्ययन संस्थान (आईकेएआर) के महानिदेशक दिमित्री रिल्को ने यह घोषणा की। यह संख्या पिछले सीज़न के दौरान की तुलना में बहुत कम है (जो कि निर्धारित होती है) ROSNG, जिसे प्रत्येक वर्ष जुलाई में अद्यतन किया जाता है। विभिन्न अनुमानों के अनुसार उस समय यह 62 मिलियन टन था, जिसमें 29-30 मिलियन टन गेहूं भी शामिल था। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि मध्य पूर्व, अफ्रीका, एशिया और यहां तक ​​कि कई यूरोपीय संघ के राष्ट्र अपना गेहूं और अनाज रूस से प्राप्त करते हैं। लगातार कई वर्षों से, सऊदी अरब, तुर्की, बांग्लादेश, मिस्र, यमन और कुछ अन्य देश महत्वपूर्ण खरीदार रहे हैं। दुनिया भर में, 120 से अधिक विभिन्न राष्ट्र रूस से अनाज खरीदते हैं।

Tradologie.com बी2बी कमोडिटी की बिक्री और खरीद के लिए अगली पीढ़ी का, विश्व स्तर पर सत्यापित, लेनदेन-उन्मुख SaaS प्लेटफॉर्म है जो मुख्य रूप से ब्रांडेड खाद्य और कृषि-वस्तुओं के थोक खरीदारों और थोक विक्रेताओं को जोड़ता है और उनके लिए संचालन की सुविधा प्रदान करता है। यदि गेहूं उत्पादक और चावल विक्रेता थोक में गेहूं बेचते हैं तो उन्हें मंच पर आसानी से सर्वोत्तम मूल्य मिल सकता है, जबकि खरीदार दुनिया भर के विक्रेताओं से थोक में गेहूं खरीद सकते हैं। इसमें कोई बिचौलिया शामिल नहीं है, और कंपनी पूरी प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाती है, जो कम से कम समय-सीमा में अधिकतम लाभ की गारंटी देती है।

High Wheat Harvest Predicted

विशेषज्ञ ने स्पष्ट किया कि संशोधित अनुमान 93 मिलियन टन संभावित फसल पर आधारित है। उनका दावा है कि यह केवल एक रूढ़िवादी अनुमान है और वास्तविक फसल काफी बड़ी हो सकती है। हालाँकि, 93 मिलियन टन अभी भी बहुत है। यह एक बार फिर सुनिश्चित करता है कि हम 50 मिलियन टन गेहूं का निर्यात करेंगे, जो लगभग एक रिकॉर्ड है जिसकी पूरी दुनिया को हमसे उम्मीद है।” रिल्को ने अनुमान लगाया कि कुल मिलाकर 147 मिलियन टन अनाज काटा जाएगा।

यदि आप गेहूं आयातक हैं जो थोक में गेहूं आयात करना चाहते हैं या गेहूं निर्यातक हैं जो थोक गेहूं निर्यात करना चाहते हैं, तो Tradologie.com आपके लिए सही मंच है। Tradologie.com दुनिया भर में थोक कृषि-वस्तु बिक्री और खरीद की सुविधा प्रदान करता है। tradologie.com के इंटरफ़ेस के माध्यम से, खरीदार परक्राम्य दरों पर थोक में कृषि-वस्तुओं की सर्वोत्तम गुणवत्ता का लाभ उठा सकते हैं। लेन-देन उन्मुख प्लेटफ़ॉर्म में 100 से अधिक देशों के 700,000 से अधिक सत्यापित खरीदार और कृषि-वस्तुओं के लगभग 70,000 से अधिक पंजीकृत विक्रेता हैं।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *