Lectrix EV launches high speed e-scooter with BaaS at ₹49,999.

Lectrix EV launches high speed e-scooter with BaaS at ₹49,999.

दिग्गज एसएआर ग्रुप की इलेक्ट्रिक मोबिलिटी शाखा, लेक्ट्रिक्स ईवी ने अपना नया इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन ₹49,999 में लॉन्च किया है। दिलचस्प बात यह है कि ई-स्कूटर ग्राहकों को सेवा के तौर पर बैटरी उपलब्ध कराई जाएगी। इसका मतलब है कि ग्राहकों को बैटरी सेवाओं के लिए सदस्यता के आधार पर भुगतान करना होगा।

लेक्ट्रिक्स ईवी के ईवी बिजनेस अध्यक्ष प्रीतेश तलवार ने बताया कि यह अवधारणा सरल लेकिन परिवर्तनकारी है। वाहन से बैटरी को अलग करके, और इसे एक सेवा के रूप में प्रदान करने से, ग्राहकों के लिए ईवी अनुभव अधिक सुलभ और किफायती हो जाता है। ईवी अपनाने के लिए प्रमुख चुनौतियां उनकी उच्च कीमत और बैटरी के आसपास अनिश्चितता रही हैं और इस लॉन्च के साथ हमने इन दोनों चुनौतियों का समाधान कर लिया है।
“आईसीई वाहन खरीदने की अग्रिम लागत ₹1 लाख है, जो हमारी पेशकश की लागत से दोगुनी है। इसके अतिरिक्त, पेट्रोल पर मासिक निवेश बढ़ रहा है, और यह आईसीई वाहन की रखरखाव लागत के साथ मिलकर हमारी सदस्यता योजना को और अधिक किफायती बना रहा है, ”तलवार ने कहा।

ब्रांड का दावा है कि बैटरी-ए-ए-सर्विस कार्यक्रम के कारण लेक्ट्रिक्स ईवी ग्राहक प्रतिस्पर्धी मॉडल की तुलना में लगभग 40 प्रतिशत कम भुगतान करते हैं। उत्पाद एक बार चार्ज करने पर 100 किमी की दावा की गई रेंज, लगभग 50 किमी प्रति घंटे की गति और जीवन भर बैटरी वारंटी के साथ आता है।

इससे पहले फरवरी 2024 में, कंपनी ने LXS 2.0 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया था जो एक बार चार्ज करने पर 98 किमी की रेंज का वादा करता है। इसमें 2.3 kWh बैटरी पैक मिलता है, जिसके बारे में कंपनी का कहना है कि यह उद्योग में एक अद्वितीय आकार है और इसकी कीमत ₹79,999 (एक्स-शोरूम) है। लेक्ट्रिक्स का मानना है कि नया एलएक्सएस 2.0 ग्राहक की तीन महत्वपूर्ण जरूरतों – रेंज, गुणवत्ता और मूल्य – को पूरा करता है।

लेक्ट्रिक्स नए एलएक्सएस 2.0 इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ पहली बार खरीदारों को लक्षित कर रहा है और 3 साल/30,000 किमी की वारंटी दे रहा है। मॉडल में एक चोरी-रोधी प्रणाली, आपातकालीन एसओएस, डोरस्टेप सेवा और भी बहुत कुछ है। लेक्ट्रिक्स का लक्ष्य ईवी श्रेणी में एक मजबूत खिलाड़ी बनना है और देश भर में उपभोक्ताओं द्वारा इसकी 10,000 से अधिक इकाइयों का उपयोग किया जा रहा है।

Other Trending News

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *