2024 Suzuki Swift scores 4 stars in Japan NCAP crash test

2024 Suzuki Swift scores 4 stars in Japan NCAP crash test

जापान पहला बाज़ार था जहाँ सुजुकी ने चौथी पीढ़ी की स्विफ्ट लॉन्च की थी। जबकि मारुति सुजुकी इस साल मई में नई-जेन स्विफ्ट को भारत में लाने की योजना बना रही है। जापान एनसीएपी ने जापान में बेची जा रही स्विफ्ट के क्रैश टेस्ट परिणाम प्रकाशित किए हैं। जापानी-स्पेक स्विफ्ट ने पांच में से चार सितारों की समग्र रेटिंग हासिल की है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि भारत-स्पेक स्विफ्ट जापानी मॉडल से थोड़ी अलग होगी इसलिए सुरक्षा रेटिंग बदल सकती है।

2024 मारुति सुजुकी स्विफ्ट: इंटीरियर

2024 स्विफ्ट में केबिन के लिए ब्लैक और ऑफ-व्हाइट थीम का उपयोग किया गया है जो नई पीढ़ी की बलेनो से प्रेरित है। तो, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए नए डायल हैं।

एनसीएपी ने सीट बेल्ट चेतावनी, गलत पेडल दबाने पर पैदल यात्री के सिर की सुरक्षा और त्वरण दमन, ड्राइवर की सीट के लिए फुल-रैप फ्रंटल टक्कर और ड्राइवर की सीट के लिए ऑफसेट फ्रंटल टक्कर के लिए चार सितारों से पुरस्कृत किया। ऑफसेट फ्रंटल टक्कर (पिछली सीट) में इसे तीन स्टार मिले।

2024 मारुति सुजुकी स्विफ्ट: एक्सटीरियर

मारुति सुजुकी द्वारा भारत-स्पेक स्विफ्ट मई में लॉन्च की जाएगी। इसके थोड़े अलग बंपर सेट के साथ आने की उम्मीद है। कंपनी ने हैचबैक के प्रतिष्ठित सिल्हूट को बरकरार रखा है जो एक अच्छी बात है। साइड में अलॉय व्हील का एक नया सेट होगा और पीछे के दरवाज़े के हैंडल दरवाज़ों पर लगे होंगे। पहले, वे तीन-दरवाजे वाले लुक के लिए सी-पिलर पर होते थे।

2024 मारुति सुजुकी स्विफ्ट: इंजन

फिर इंजन है, सुजुकी एक नई तीन-सिलेंडर, स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड इकाई का उपयोग कर रही है जिसका कोडनेम Z12E है। यह अधिकतम 80 बीएचपी की पावर और 108 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट देता है। यह मौजूदा स्विफ्ट से थोड़ा कम शक्तिशाली है जो 88 बीएचपी और 113 एनएम उत्पन्न करता है। हालाँकि, नया इंजन 24 किमी प्रति लीटर की बेहतर ईंधन दक्षता का आंकड़ा पेश करता है।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *